आपको चेहरे पर है आयल की समस्या तो करे ऐसे दूर

120

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गर्मी का मौसम आने में है व ऐसे में आपको पसीने की कठिनाई होने लगती है। साथ ही आपको चेहरे पर आयल की समस्या भी होने लगती है। गर्मी में ऑयली स्किन आपको बहुत ज्यादा परेशां करती है। ऑयली स्किन के कारण लड़कियों को स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आज हम आपको गर्मियों के मौसम में ऑयली स्किन की देखभाल के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। गर्मी के मौसम में आप भी इन टिप्स को अपना सकते हैं।

करें ये उपाय

* अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो उसे धोने के लिए गुनगुने पानी का प्रयोग करें गुनगुने पानी से चेहरे को धोने से स्किन में मौजूद तेल साफ हो जाता है व साथ ही आपकी स्कीन पर जमी गंदगी भी साफ होती है । व आपकी स्कीन के रोम छेद भी साफ हो जाते हैं ।

* सूरज की किरणों के संपर्क में रहने के कारण स्कीन पर ऑइल का निर्माण ज्यादा होने लगता है, इसलिए प्रातः काल 10:00 बजे से लेकर शाम के 3:00 बजे तक सूरज की किरणों के संपर्क में ना रहे । इस समय सूरज की किरणें बहुत ज्यादा तेज व हानिकारक हो जाते हैं ।

* अगर आपकी स्किन ऑयली है तो हमेशा पानी पर आधारित सनस्क्रीन का प्रयोग करें । ये आपकी स्कीन को चमक से दूर रखने का कार्य करता है व साथ ही आपकी स्किन को सुरक्षा प्रदान करता है ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.